15 दिसंबर से इन राज्यों में खुलेंगे स्कूल कॉलेज-
x

15 दिसंबर से इन राज्यों में खुलेंगे स्कूल कॉलेज-

उत्तराखंड

स्कूल कॉलेज खुलने को लेकर कई राज्यों से बड़ी अपडेट आ रही है। पहली अपडेट उत्तराखंड राज्य से उत्तराखंड कैबिनेट मीटिंग में बड़ा फैसला 15 दिसंबर से खुलेंगे उच्च शिक्षण संस्थान जी हां दोस्तों उत्तराखंड कैबिनेट मीटिंग बड़ा फैसला आ रहा है कि 15 दिसंबर से स्कूल कॉलेज खोले जाएंगे। 10वीं तथा 12वीं कक्षा के स्कूल कॉलेज पहले से खुले हैं। बड़ी खबर उत्तराखंड कैबिनेट मीटिंग से 15 दिसंबर से खोले जाएंगे स्कूल कॉलेज। वही कक्षा 1 से 8 तक बच्चों के लिए स्कूल कॉलेज 2020 तक बंद ही रहेंगे।

मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश में कक्षा 1 से 8 तक 31 मार्च 2021 तक स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे। वही कक्षा 10वीं तथा 12वीं के बच्चों के स्कूल कॉलेज दिसंबर महीने में ही खुल जाएंगे।

free online mock test

राजस्थान

राजस्थान सरकार की तरफ से भी स्कूल कॉलेज 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे। वही कक्षा 10वीं तथा 12वीं बच्चों के स्कूल कॉलेज खोलने पर विचार किया जा रहा है।

हिमाचल प्रदेश-

हिमाचल प्रदेश सरकार की तरफ से भी 31 दिसंबर तक स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे। तथा 10वीं तथा 12वीं कक्षा के छात्रों के स्कूल कॉलेज खुलने पर अभी विचार किया जा रहा है।

मिजोरम-

मिजोरम सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। 15 जनवरी से स्कूल कॉलेज खोल दिए जाएंगे।

झारखंड-

झारखंड के अंदर भी नववी तथा 11वीं कक्षा को खोलने को लेकर प्रस्ताव पास हुआ है। कुछ दिन पहले ही कैबिनेट मीटिंग हुई थी ‌ शिक्षा मंत्रियों के साथ में यह फैसला लिया गया था कि। स्कूल कॉलेज जल्द ही खुलने चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *