सीबीएसई बोर्ड परीक्षा होगी क्या रद्द 2020

हेलो दोस्तों कैसे हो मैं शिवा सिंह में आज आपको बताने जा रहा हूं सीबीएसई बोर्ड परीक्षा से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां कि आप का बोर्ड परीक्षा का टाइम टेबल कब आएगा, क्या आपकी बोर्ड परीक्षा वापस होगी कि रद्द कर दी जाएगी।

दिल्ली बोर्ड परीक्षा होगी क्या रद्द 2020

दोस्तों एक अफवाह फैल रही है कि केंद्र सरकार दसवीं और बारहवीं के बच्चों को बिना पेपर दिए ही पास कर देगी क्या है इस बात में सच्चाई तो जानते हैं और इस बार आपकी कॉपी कैसे चेक होगी तो चलिए शुरू करते हैं।

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा का टाइम टेबल कब आएगा

सबसे पहले दोस्तों मैं आपसे विनम्र निवेदन करना चाहूंगा कि हमारे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने 21 दिन का लॉकडाउन किया है उनकी बातों को मानते हुए हम सब घर पर रहेंगे और अपने देश को कोरोना वायरस महामारी से बचाएंगे और हां दोस्तों सीबीएसई बोर्ड परीक्षा से संबंधित कुछ लेटेस्ट जानकारियां यह है कि अभी केंद्र सरकार ने नई बोर्ड परीक्षा तारीख कोरोना वायरस की वजह से घोषित नहीं की है आपको 15 अप्रैल के बाद ही पता चल पाएगा कि आप के बोर्ड एग्जाम कब होंगे जब भी कोई नई अपडेट आपके बोर्ड परीक्षा से संबंधित आती हैं तो मैं आपको जल्द ही सूचित करूंगा।

आपकी परीक्षा वापस होगी कि रद्द कर दी जाएगी

जी हां दोस्तों आपके मन में यह विचार आ रहा होगा कि हमारी बोर्ड परीक्षा रद्द तो नहीं कर देंगे बिल्कुल नहीं दोस्तों केंद्र सरकार दसवीं और बारहवीं की परीक्षा पूरी करवाएगी। आपके जितने पेपर हो गए हैं वह पेपर आपसे दोबारा नहीं करवाए जाएंगे जितने आपके पेपर बचे हैं उनकी ही एग्जाम लिए जाएंगे और उनकी कॉपिया 15 अप्रैल के बाद चेक होगी और जो आपके पेपर बच गए हैं उनकी नई डेट आने के बाद वह पेपर आपके द्वारा ले लिए जाएंगे और हां दोस्तों यह बात सही है कि आठवीं क्लास तक के बच्चों को बिना पेपर दिए ही पास कर दिया जाएगा।

रिजल्ट कब आएगा और कैसा आएगा

इस बार 2020 में 10वीं और 12वीं के सभी सीबीएसई बोर्ड परीक्षा विद्यार्थियों की बात करें तो सीबीएससी में करीब 30 लाख बच्चों ने एग्जाम दी है और 30 लाख विद्यार्थियों की कॉपी चेक करना कोई आसान बात नहीं है इसी कारण से आप की कॉपियां जल्दबाजी से चेक नहीं की जाएंगी और साथ ही आपके लोगों का रिजल्ट बहुत ही अच्छा है आएगा और बहुत ही जल्द आप लोगों का रिजल्ट तैयार करके आपको दिया जाएगा ताकि आप फ्यूचर में कोई स्टेप ले पाए।

यदि आप 10th के विद्यार्थी हो तो आप 11th का सब्जेक्ट सिलेक्शन कर पाए और साथ ही आप 12th के बाद JEE या NEET का पेपर दे पाए और हां दोस्तों मैं यह भी कहना चाहूंगा कि यह महामारी 21 दिनो तक कंट्रोल ही जाती है तो तो आपके पेपर जल्द ही आपसे ले लिया जाएंगे।



One Comment

One comment on "सीबीएसई बोर्ड परीक्षा होगी क्या रद्द 2020"

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Post
Popular Post